• Sun. Jul 3rd, 2022

गांव की समस्याओं को लेकर संबंधित विभागों से मिलेगा भारतीय किसान संघ

Bysarvesh sharma

Dec 17, 2021

moradabad beuro

बिलारी। बिलारी विकासखंड के ग्राम अहलादपुर करार में भारतीय किसान संघ की ग्राम समिति की बैठक हुई।
बैठक में किसानों से संबंधित समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया गया। ग्राम समिति की प्रथम बैठक में भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष तेजभान सिंह और बिलारी विकासखंड के ब्लॉक अध्यक्ष राजपाल सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना। ग्राम समिति के अध्यक्ष रमाशंकर मिश्रा ने बताया की गांव में पशुओं में खुरपका मुंह पका का भारी प्रकोप है जिसके कारण गांव में कई पशुओं की मृत्यु भी हो गई है। ग्राम मंत्री गोपीचंद ने गांव की विद्युत समस्या के विषय में बताया कि गांव में 25 केवी का ट्रांसफार्मर रखा हुआ है जबकि विद्युत कनेक्शन अधिक हैं जिसके कारण आए दिन गांव का ट्रांसफार्मर फुक जाता है। उमेश चंद्र ने बैठक में किसान सम्मान निधि के विषय में बताते हुए कहा कि गांव में बहुत से किसानों की सम्मान निधि रुकी हुई है और कई किसान कई कई बार ऑनलाइन फार्म भरवा चुके हैं लेकिन अभी तक किसान निधि नहीं आई है। जिससे किसानों में भारी निराशा है। अशोक कुमार ने गन्ना मिल से संबंधित समस्या को बैठक में रखा की शाहबाद गन्ना मिल गांव से मात्र 5 किलोमीटर दूर स्थित है जबकि इस जगह के सभी किसानों को बिलारी मिल से जोड़ दिया गया है वह गांव से लगभग 26 किलोमीटर दूर है और किसानों की पर्ची समय पर नहीं आ रही है। जिससे कि किसानों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष तेजभान सिंह ने कहा कि उपरोक्त समस्याओं को लेकर संबंधित विभागों से संपर्क किया जाएगा और शीघ्र ही किसानों की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।
इस अवसर पर भारतीय किसान संघ बिलारी विकासखंड के अध्यक्ष राजपाल सिंह यादव ने कहा कि भारतीय किसान संघ का मुख्य उद्देश्य किसानों की समस्याओं का निस्तारण और उनको जागरूक करके सफल किसान बनाना है।
बैठक में विजय यादव, रमाशंकर मिश्रा, गोपी चंद शर्मा, उमेश चंद्र शर्मा, आलोक कुमार, अशोक कुमार, शिवा शर्मा, अमित,महेंद्र पाल श्रीवास्तव, हिमांशु शर्मा, जगतपाल शर्मा आकाश मौर्य, बाबूराम कश्यप, भूप सिंह कश्यप आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *