• Sun. Jul 3rd, 2022

छत्तीसगढ़: सीएम बघेल ने केंद्र से मांगी चार हजार किलोमीटर ग्रामीण सड़कों के लिए मंजूरी

Bysarvesh sharma

Sep 17, 2021

सार
कोरोना महामारी से उत्पन्न संकट का हवाला देते हुए, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य को ग्रामीण विकास योजनाओं के लिए अधिक संसाधन उपलब्ध कराए जाने चाहिए।

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ – फोटो : self
विस्तार
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र से करीब 4,000 किलोमीटर लंबी ग्रामीण सड़कों की मांग की है। बुधवार को अपने यहां सरकारी आवास पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा के साथ बैठक हुई इस दौरान सीएम ने यह मांग रखी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा को छत्तीसगढ़ की भौगोलिक परिस्थितियों की जानकारी दी। सरकार से जुड़े अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ तमिलनाडु और बिहार से बड़ा राज्य है और राज्य में बस्तियां/बस्तियां दूर-दूर स्थित हैं। इसलिए, ऐसी बस्तियों को जोड़ने के लिए लगभग 4,000 किलोमीटर ग्रामीण सड़क को मंजूरी दी जानी चाहिए।

साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि बघेल ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत राज्य के लिए और कोष की मांग की। अधिकारी ने बताया कि सिन्हा ने मुख्यमंत्री से ग्रामीण विकास योजनाओं की प्रगति के बारे में विस्तार से चर्चा की। बैठक में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
ये भी पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *