• Mon. Aug 15th, 2022

अंबिकापुर: थाने से महज 100 मीटर दूर शोरूम से चोरों ने 50 लाख के गहने उड़ाए, तरीका देख हर कोई हैरान

Bysarvesh sharma

Sep 17, 2021

चोर चार घंटे तक दीवार को काटते रहे, लेकिन पुलिस को पता तक नहीं चला। ये दुकान कोतवाली के ठीक सामने से दिखाई देती है, इसके बावजूद इतनी बड़ी वारदात हो गई।

विस्तार
छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में थाने से महज 100 मीटर दूर एक ज्वेलर्स की दुकान में चोरों न सेंध लगाकर 50 लाख रुपये के गहने उड़ा लिए। चोरों ने इसके लिए जो तरकीब निकाली उससे पुलिस सहित हर कोई हैरान है। चोरों ने दुकान के पीछे बांस की चाली बांधी और बाहर लगे मीटर से कनेक्शन लिया। इसके बाद कटर से करीब 7 फीट ऊपर दीवार काटकर अंदर घुसे और लूट को अंजाम दिया। 

खास बात यह है कि चोर चार घंटे तक दीवार को काटते रहे, लेकिन पुलिस को पता तक नहीं चला। ये दुकान कोतवाली के ठीक सामने से दिखाई देती है, इसके बावजूद इतनी बड़ी वारदात हो गई। यहां इतनी बड़ी चोरी दशकों में पहली बार हुई है।

कंपनी बाजार निवासी अशोक सोनी का गुरुद्वारा चौक पर सत्यम ज्वेलर्स के नाम से शोरूम है। वह रोज की तरह गुरुवार सुबह करीब 10 बजे दुकान खोलने पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। दुकान में रखे सारे गहने गायब थे। सूचना के पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 

पुलिस चौकी के पास इतनी बड़ी चोरी ने कई सवाल खड़े कर दिए है। जांच शुरू हुई तो पुलिस भी हैरान रह गई। पूरी वारदात दुकान के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

जांच में पता चला कि बुधवार देर रात करीब 12.30 बजे चोरों ने दीवार को काटना शुरू किया, जो सुबह करीब 4.30 बजे तक चलता रहा। इसके बाद चोर दुकान में अंदर दाखिल हुए शो केस में रखे सोने के 900 ग्राम, चांदी के 8 किलो जेवर और काउंटर में रखे एक लाख रुपये लेकर फरार हो गए। फुटेज में चेहरे पर मास्क लगाए एक चोर दिख रहा जो बारिश से बचने रेनकोट भी पहने हुए है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.