• Mon. Aug 15th, 2022

कृषि कानूनों का एक साल: अकाली दल को पुलिस ने पंत मार्ग तक मार्च की दी अनुमति, कई रास्तों पर लगा जाम

Bysarvesh sharma

Sep 17, 2021

ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च’ में शामिल होने दिल्ली आ रहे अकाली दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक दिया है। दिल्ली पुलिस ने भी ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है। झाड़ोदा कलां बॉर्डर पर दोनों रास्ते किसान आंदोलन की वजह से बैरिकेडिंग लगा कर बंद कर दिए गए हैं।

कई रास्तों पर लगा लंबा जाम
दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल के प्रदर्शन के चलते कई मार्गों पर लंबा जाम लगा है जिसमें एंबुलेंस जैसी इमरजेंसी सेवा के वाहन भी घंटों से फंसे हैं।

शुरू हुआ अकाली दल का मार्च
रकाबगंज गुरुद्वारे से शिरोमणि अकाली दल का किसानों के समर्थन में प्रदर्शन शुरू हो चुका है। शिअद के कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून को रद्द करने की मांग उठाई है। इसके साथ ही भारी मात्रा में अब कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं और मार्च गुरुद्वारे से कुछ आगे बढ़ गया है।

मेट्रो में सवारियों की हो रही खास चेकिंग, इन वस्त्रधारियों पर लगी रोक
अकाली दल के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने झाड़ोदा बार्डर बंद कर दिया है। मेट्रो में पगड़ीधारियों व कुर्ता पायजामा पहने व संदिग्ध व्यक्तियों का प्रवेश रोक दिया गया। पंडित श्रीराम मेट्रो स्टेशन व बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन में यात्रियों का प्रवेश और यहां ट्रेनों का ठहराव रोक दिया गया है। सुबह के वक्त भी बहादुरगढ़ सिटी व ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन पर काफी गहन चेकिंग व पूरी पूछताछ के बाद ही यात्रियों को प्रवेश दिया गया। इससे दोनों स्टेशनों पर स्थिति बार-बार बिगड़ती रही। अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने भी दिल्ली जाने के लिए काफी हंगामा किया लेकिन भारी पुलिस बल व अर्धसैनिक बल जवानों की तैनाती के कारण मेट्रो स्टेशनों में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

झंडेवालान से पचकुईयां रोड जाने वाला मार्ग जाम
शिरोमणि अकाली दल के प्रदर्शन के चलते झंडेवालान से पचकुईयां रोड की ओर जाने वाले रास्ते पर भारी जाम लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.