• Mon. Aug 15th, 2022

ऊंची इमारत हर घड़ी ख़तरे में रहती है : फैसल लाला

रामपुर।         

newsnation24desk

किसान, बिजली, शिक्षा और स्वास्थ के मुद्दे पर आम आदमी ने भाजपा सरकार को दिखाया आईना

आज एक सभा भाई नासिर खान के आह्वान पर काशीराम कॉलोनी रामपुर पर आयोजित की गई जिसे हुमायूं खान लाला द्वारा संचालित किया गया। 

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खान लाला ने कहा कि नेता अवसरवादी हैं जो जनता की समस्या को हल नहीं करते हैं, आम आदमी पार्टी के द्वारा सभी स्तरों पर अधिकारियों के समक्ष जनता की आवाज़ निष्पक्षता से उठाई जाती है और जनता के सहयोग से सभी समस्याओं का हल कराया जाता है लोग रामपुर में आज कल बिजली के बढ़े बिलों से त्रासद हैं जिन गरीब लोगों को सरकार द्वारा रहने के लिए क्वार्टर उपलब्ध कराए गए हैं इनमें सरकार को बिजली भी क्वार्टरों की तरह मुफ्त दी जानी चाहिए। फैसल खान लाला ने कहा कि जिन गरीब लोगों के वोटों से सरकार चुनी जाती है कम से कम काशीराम और आसरा जैसी कॉलोनियों में रहने वाले गरीब लोगों की बिजली को मुफ्त किया जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूलों की हालत खस्ता है। जिसमें बच्चों के बैठने के लिए डेस्क जैसी बुनियादी सुविधाएं तक नही हैं। उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में गरीब लोगों का इलाज नहीं हो पा रहा है आवश्यकता है कि सरकारी अस्पतालों में बीमारियों का इलाज मुफ्त किया जाए। दिल्ली की भांति उत्तर प्रदेश में भी पात्र व्यक्ति को ढाई हजार रुपए पेंशन दी जाए। महिलाओं की सुरक्षा हेतु सभी स्थानों पर कैमरे लगाकर सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। दिल्ली की तर्ज़ पर उत्तर प्रदेश में भी महिलाओं को बसों में निशुल्क यात्रा करने की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए, उत्तर प्रदेश में अराजकता का माहौल है जहां महिलाएं असुरक्षित हैं, गरीब लोगों को राशन कार्ड तक मुहैया नहीं है। आज लोगों को एक दूसरे का साथ उसी तरह देंना चाहिए जिस तरह लॉक डाउन में एक दूसरे की मदद की थी बिजली के अधिकारी ही नहीं बल्कि कई अधिकारियों के घरों पर बिजली चोरी की जाती है मगर उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती बस कार्रवाई होती है आम जनता पर ऐसा क्यों ?

आज तक रामपुर के नेताओं ने कभी भी जनता की सुध नहीं ली। राजनीतिक लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए चंदे के पैसे से बड़े-बड़े स्कूलों और यूनिवर्सिटी की स्थापना की जिसमें सरकारी पैसा भी लगाया लेकिन आज उन स्कूलों और यूनिवर्सिटी से अपने घर भर रहे हैं आम जनता को उसका कोई लाभ नहीं है। सरकार के मुखिया द्वारा 15 लाख रुपए दिए जाने का वायदा पूरा किया जाना चाहिए। फैसल खान लाला द्वारा जनता से वादा किया गया कि दिल्ली की सरकार के तर्ज पर ही उत्तर प्रदेश में भी जनता की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। महिला सुरक्षा, फ्री बिजली, फ्री शिक्षा, फ्री बस किराया, राशन, मोहल्ला क्लीनिक जैसी सुविधाओं को सुचारू और सुलभ कराया जाएगा। मंच पर ही बिजली बिल आदि समस्याओं से पीड़ित लोगों द्वारा फैसल लाला के समक्ष अनेक समस्याएं रखी गई जिसमें उन्होंने वादा किया कि अपने स्तर से जो भी सहायता हो सकेगी की जाएगी। जैसे ही उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी तो न्यूनतम 200 युनिट फ्री बिजली समस्त लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी। आम जनता बिजली विभाग द्वारा की जा रही छापेमारी के प्रति अपने अधिकारों को जान लें ताकि उन लोगों का शोषण ना किया जा सके।

OBC उपाध्यक्ष फैजी अन्सारी, महिला ज़िला अध्यक्ष नरगिस खान, OBC ज़िला अध्यक्ष मोहम्मद अहमद कादरी, अल्पसंख्यक शहर अध्यक्ष मौ अहफाज खान, शहर अध्यक्ष मेसरा बी ने महिला सुरक्षा, किसान और बिजली के मुद्दों पर भाजपा को घेरा

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश सचिव नरेश गुप्ता ने की संचालन विधानसभा अध्यक्ष हुमायूं खान लाला ने किया, ज़िला उपाध्यक्ष शहनाज़ मलिक, सदस्य शाहीन बी, अलीम खान, सोनू बाल्मीकि, शमीना बी, जमील, संजीव पांडे, मोहित पटेल, नईम अहमद आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.